Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पी वी सिंधू को दी बधाई

सिंधू ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 53 मिनट तक चले कांस्य पदक के मुकाबले में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की बायें हाथ की खिलाड़ी बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी।




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के महिला बैडमिंटन एकल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर दमदार भारतीय शटलर पी वी सिंधू को बधाई दी और कहा कि वह न सिर्फ भारत की गर्व हैं, बल्कि सबसे अच्छी ओलंपिक खिलाड़ियों में से एक भी हैं।  

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हम सभी पी वी सिंधू के उत्कृष्ट प्रदर्शन से प्रफुल्लित हैं। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह भारत की गर्व हैं और सबसे उत्कृष्ट खिलाड़ियों में से एक हैं।’’

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन छठी वरीय सिंधू ने रविवार को चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में हराकर टोक्यो में खेलों की महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता और ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी।

सिंधू ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 53 मिनट तक चले कांस्य पदक के मुकाबले में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की बायें हाथ की खिलाड़ी बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी।

सिंधू को सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ 18-21, 12-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।