Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ स्टीव जॉब्स का आवेदन पत्र

 इससे पहले इसी साल मार्च में जॉब्स के इस आवेदन पत्र की नीलामी 1.7 करोड़ रुपये में हुई थी। इसकी पहली नीलामी 2017 में हुई थी।

 

 


टेक्नोलॉजी अपना नाम कमाने वाली एपल कंपनी  के फाउंडर स्टीव जॉब्स की एक नई खबर सामने आई है। बता दें की स्टीव जॉब्स ने 1973 में नौकरी के लिए आवेदन दिया था और अब उनका वह आवेदन पत्र 3,43,00 डॉलर यानी करीब 2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है। उस समय स्टीव जॉब्स की उम्र 18  साल थी जिस दौरान उन्होंने नौकरी के लिए आवेदन दिया था। कई रिपोर्ट में यह भी दावा किया जाता है कि यह पहला और आखिरी आवेदन पत्र था जिसे जॉब्स ने भरा था।

 

मार्च में स्टीव जॉब्स के इस आवेदन पत्र की नीलामी 1.7 करोड़ रुपये में हुई थी।

 

स्टीव जॉब्स के जिस आवेदन पत्र की नीलामी हुई है, उसमें आप उनकी हैंड राइटिंग भी देख सकते हैं। अपने आवेदन में जॉब्स ने ड्राइविंग लाइसेंस होने की बात कही है लेकिन उस दौरान उनका कोई फोन नंबर नहीं था। इससे पहले इसी साल मार्च में जॉब्स के इस आवेदन पत्र की नीलामी 1.7 करोड़ रुपये में हुई थी। इसकी पहली नीलामी 2017 में हुई थी।

 

नीलामी की वेबसाइट पर जॉब्स के आवेदन पत्र को अपलोड किया गया है जिसमें उन्होंने स्किल के तौर पर कंप्यूटर और कैलकुलेटर भरा है। इसके अलावा डिजाइनिंग और टेक्नोलॉजी में भी उनकी रुचि थी।स्टीव जॉब्स के जॉब एप्लिकेशन की भी डिजिटल नीलामी भी हुई है जिसकी कीमत $23,000 डॉलर यानी करीब 17,10,637 रुपये लगाई गई है जो कि वास्तविक कॉपी से काफी कम है।