Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा की हुई तबीयत खराब, सम्मान समारोह में नहीं ले पाए हिस्सा

नीरज शुक्रवार को हरियाणा सरकार की तरफ से आयोजित सम्मान समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वे इस समारोह से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़े थे। 




टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले विजेता खिलाड़ी और गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा की तबीयत खराब है। खबरों के अनुसार नीरज को तेज बुखार है और उनका गला खराब भी है। हालांकि राहत की बात ये है कि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है।  तबीयत खराब होने के कारण ही नीरज शुक्रवार को हरियाणा सरकार की तरफ से आयोजित सम्मान समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वे इस समारोह से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़े थे।

 

नीरज चोपड़ा के सम्मान समारोहों का सिलसिला थम नहीं रहा है। बावजूद इसके उनका दिमाग अगले वर्ष होने वाले राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की तैयारियों को लेकर ताना-बाना बुन रहा है। नीरज पहले घर जाकर अपनों के बीच आराम के पल गुजारना चाहते हैं। उसके बाद तैयारियों का सिलसिला शुरू हो जाएगा। वह एक माह के आराम के बाद एनआईएस पटियाला में फिर से तैयारियां शुरू कर देंगे। 

 

नीरज चोपड़ा के नाम डाक टिकट जारी

टोक्यो ओलंपिक के गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा के नाम पर डाक विभाग विशेष डाक टिकट जारी करने जा रहा है। नीरज के घर आने पर उन्हें यह डाक टिकट विशेष तौर पर भेंट की जाएगी। नीरज चोपड़ा के ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के सम्मान में पानीपत मुख्य डाकघर का लेटर बॉक्स सुनहरा कर दिया गया है। साथ ही उस पर लिखकर बताया गया कि लेटर बॉक्स का रंग क्यों बदला गया है। नीरज के गोल्ड जीतने के सम्मान में यह रंग बदला गया है। देशभर का यह पहला डाकघर है, जहां पर लेटर बॉक्स का लाल रंग की जगह सुनहरा कर दिया गया है।