Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

अब घर बैठे कर सकेंगे COVID19 की जांच, एबॉट ने लॉन्च की होम टेस्ट किट

 कंपनी के अनुसार इस किट की मदद से घर पर सभी लोग आसानी से COVID19 की जांच कर सकते  है। 



देश में दिन प्रतिदिन COVID19  महामारी के संक्रमण के केस लगातार बढ़ते ही जा रहें है। इस वजह से कहीं भी बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

 

इस ही बीच  स्वास्थ्य  सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एबॉट ने दिए गए एक बयान में कहा है कि उसने भारत में बड़े और बच्चों में लक्षण वाले या बिना लक्षण वाले SARS -CoV-2  वायरस का पता लगाने के लिए COVID19 की घरेलू टेस्ट किट पेश की है। इस होम टेस्ट किट के सिंगल-टेस्ट की कीमत मात्र 325 रुपये हैचार किट वाले पैक की कीमत 1250 रुपये, 10 किट वाले पैक की कीमत 2800 रुपये और 20 किट वाले पैक की कीमत 5400 रुपये है।

 

 कंपनी के अनुसार इस किट की मदद से घर पर सभी लोग आसानी से COVID19 की जांच कर सकते  है। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि इससे शहरी और ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य प्रणालियों पर बोझ कम करने में भी मदद मिलेगी।

 

एबॉट ने दिए गए एक बयान में कहा है की कंपनी लाखों की संख्या में पैनबियो कोविड-19 रैपिड एंटीजन परीक्षण किट देगीजो निजी उपयोग के लिए उपलब्ध है।

 

कंपनी के अनुसार इस किट की मदद से लक्षण वाले और बिना लक्षण वाले लोगो की जांच की जा सकेगी और कंफर्म COVID19 के मामलों का पता लगाया जा सकेगा। साथ ही टेस्ट किट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो ही माध्यम से पूरे देश में उपलब्ध होगी।