Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

नहीं रहे बप्पी लाहिड़ी, संगीत के सुर सम्राट का हुआ निधन


दोस्तों 80 से लेकर 90 के दशक में इंडिया में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले गायक - संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का कई स्वास्थ्य समस्याओं के बाद निधन हो गया है। उनका इलाज कर रहे एक डॉक्टरों  मे से कुछ के अनुसार बप्पी लाहिड़ी जब  रात को घर पर थे तब उनकी तबीयत और ज्यादा खराब होने लगी, तब उनको जुहू के एक अस्पताल में ले जाया गया, और वहाँ पर उनका निधन हो गया।


पवन हंस शमशान में हुआ अंतिम संस्कार :- बप्पी लाहिड़ी का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले के पवन हंस शमशान में हुआ. बप्पी दा के बेटे बप्पा लाहिड़ी अपने पिता के अंतिम समय में उनके साथ नहीं थे वह उस समय अमेरिका से वापिस मुंबई आये और तब सम्मान सहित बप्पा लाहिड़ी अपने पिता बप्पी दा की अर्थी को लेकर अपने परिवार सहित शमशान घाट की और रवाना हुए । इस दौरान बप्पा लाहिड़ी बहुत रोते हुए दिखाये दिये साथ ही साथ बप्पी दा की बेटी का भी रो - रोकर बुरा हाल हो गया है ।



दरअसल बप्पी दा पिछले कुछ दिनों से बीमार थे. सूत्रो के बताये अनुसार उन्हें पिछले एक वर्षों से ऑब्स्ट्रक्ट‍िव स्लीप एपन‍िया एवं चेस्ट इन्फेक्शन की समस्या थी, और यही बीमारी उनकी मौत की वजह बनी । दोस्तों 69 वर्ष के गायक तथा संगीतकार बप्‍पी लाह‍िड़ी के निधन से ना कि सिर्फ उनके फैंस बल्कि अब हर कोई सदमे में है, हम सब के प्रिय बप्पी दा ने मुंबई के क्रिट‍िकेयर हॉस्प‍िटल में अपनी अंतिम सांसे लीं ।




वहीं मेजर विक्रम बत्रा के जीवन पर बनी बायोपिक को कर लोगों का दिल जीत लेने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी दी श्रद्धांजलि उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि महान संगीतकार और पॉप संस्कृति गायक बप्पी लाहिड़ी जी को भावभीनी श्रद्धांजलि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे तथा पूरे परिवार को मेरी तरफ़ से संवेदना।



छलके श्रेया घोषाल के आंसु :- सबसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्व, हमारे देश का एक सच्चा रॉक स्टार। मेरे करियर के दौरान आपका आशीर्वाद मिला, आपके साथ गाने के कई अवसर मिले, इसके लिए खुदको बहुत भाग्यशाली मानती हूं। बप्पी दा, आप बहुत जल्दी चले गए। आपकी बहुत याद आएगी। ऊँ शांति





बप्पी दा ने हमारे देश की जनता को डिस्को स्टाइल के गाने दिए तथा अपने फैंस को अपनी धुन पर झूमने पर मजबूर कर किया, इसके साथ - साथ बप्पी दा ने अपने करियर में बहुत सारे सॉन्ग के रीमेक भी बनाए. आज की नई युवा पीड़ी को उन्होनें कई बेहतरीन गाने दिए ।वहीं गानो के साथ - साथ उनको उनके सोने से बने ढे़र सारे आभूषण पहनने के लिए भी जाना जाता है।





मशहूर अभिनेत्री जूही चावला ने भी किया :- याद बप्पी लाहिड़ी के स्वर्गवास पर जूही चावला ने भी अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की है। उन्होंने लिखा - आपकी आत्मा को शांति मिले बप्पी दा



नीता गुप्ता ने इंस्टाग्राम पर करी तस्वीरें  शेयर :- वहीं अभिनेत्री नीना गुप्ता ने बप्पी दा के साथ उनकी  तस्वीरे साझा करते हुए लिखा कि, 'अभी कुछ दिन पहले ही तो साथ में शूट कर रहे थे'।




वही फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने भी ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि :- बप्पी लाहिड़ी जी के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूँ। बप्पी दा, आप दुनिया छोड़कर चले गए, लेकिन आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। परिवार के प्रति गहरी संवेदना। ऊँ शांति





देश के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने किए भाव वयक्त :- चलते चलते, मेरे यह गीत याद रखना कभी अलविदा ना कहना। आप हमेशा याद आएँगे बप्पी दा ओम् शांति शांति, यह लिखकर कपिल शर्मा ने ट्वीट किया ।





काजोल तथा अलका याज्ञनिक पहुँचे बप्पी दा के घर :- बॉलीवुड की मशहूर पार्श्व गायिका अलका याज्ञनिक तथा अभिनेत्री काजोल दिवंगत बप्पी लाहिड़ी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके आवास पर पहुंची।




राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जताया शोक :- श्री बप्पी लाहिड़ी एक बेजोड़ गायक-संगीतकार थे। उनके गीतों को न केवल हमारे देश भारत में बल्कि विदेशों में भी खूब लोकप्रियता मिली। उनकी विविध रेंज में भावपूर्ण धुनें शामिल थीं। उनके यादगार गीत लंबे समय तक श्रोताओं तथा उनके कद्रदानों को खुश करते रहेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।





प्रधानमंत्री ने ट्वीट के माध्यम से प्रकट किया शोक :- श्री बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था, विविध भावनाओं को सदैव खूबसूरती से व्यक्त करता था। हर पीढ़ी के लोग उनके गानों से रिलेट कर सकते हैं। उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद रहेगा। में उनके निधन से बहुत दुखी हूँ। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति पूर्ण संवेदना। ऊँ शांति। यह लिखकर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के माध्यम से अपनी श्रद्धांजलि वयक्त करी ।