Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

भारत बनाम श्रीलंका का दूसरा टी20 मैच : खेला जा रहा है आज धर्मशाला में


दोस्तों आज भारत और श्रीलंका के मध्य धर्मशाला में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला हो रहा है। टीम इंडिया इस समय सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है।आइए जानते है मैच के सभी अपडेट...

भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 :-

भारत एवं श्रीलंका के मध्य आज धर्मशाला में 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला हो रहा है। इंडियन टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के विरूद्ध दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निश्चय किया है।




टीम इंडिया ने अपनी प्‍लेइंग ग्यारह में कोई परिवर्तन नहीं किया है जबकि वही श्रीलंका ने दो बदलाव किए हैं। श्रीलंका ने जेफ्रे वांडरसे तथा जानिय लियानागे की जगह बिनुरा फर्नांडो और दनुष्‍का गुनाथिलाका को भी शामिल किया है।


टीम इंडिया इस समय सीरीज में 1-0 की बढ़त से आगे चल रही है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में खेल रही  टीम इंडिया ने इससे पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को बासठ रनों से पराजित किया था। मेजबान टीम की कोशिश धर्मशाला में आज जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने की दिखाई पड़ रही है। वहीं श्रीलंका के लिए आज यह का मैच करो या मरो के हालात वाला है। ऐसे में दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम के प्रयास  आज सीरीज को 1-1 से बराबर करने के लग रहे है।


भारत की टीम में शामिल है यह खिलाड़ी :-  रोहित शर्मा (कप्‍तान), इशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।


श्रीलंका की टीम में शामिल खिलाड़ी :-

दासुन शनाका (कप्‍तान), पाथुम निसांका, कामिल मिशारा, चरित असलंका, दनुष्‍का गुनाथिलाका, दिनेश चंडीमल, चमिका करुणारत्‍ने, दुष्‍मंथ चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, बिनुरा फर्नांडो और लाहिरू कुमार।


खेले गए अब तक के मैच :-  टीम इंडिया एवं श्रीलंका की टीम के मध्य अब तक कुल 23 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले जा चुके हैं, इनमें से 15 में टीम इंडिया ने जीत हासिल करी है जबकि वही श्रीलंका के खाते में अब तक 7 मैच खेले गए हैं। दोनों टीमों के मध्य अब तक  खेले गए मैचो में से एक मैच का अब तक कोई परिणाम नहीं निकला था । 




इसके अतिरिक्त भारतीय सरजमीं पर दोनों के मध्य खेले गए टी20 मैचों पर गौर करे तो यहाँ भी टीम इंडिया का दबदबा कायम रहा है। भारत में हुई दोनों टीमों की घमासान खेल शैली के 12 मैचों में से एक मैच का तो कोई परिणाम नहीं निकला वहीं 9 में  बाजी भारत के तथा 2 मेचों में श्रीलंका के हिस्से रही