Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

पीएम मोदी को उनकी पाकिस्तानी बहन ने भेजी राखी

हर साल की तरह इस साल भी उनकी बहन ने पीएम मोदी के लिए विशेष राखी भेजी है। 


भाई बहन का पावन अवसर रक्षा बंधन को अब बस 2 दिन बाकी है। यह दिन भाई और बहनों के लिए बेहद खास माना जाता है। साथ ही यह त्यौहार भाई बहन का अटूट रिश्ता कायम रखने के लिए मनाया जाता है।

आज हम आपको इससे जुड़ी एक खास बात बतातें हैं। क्या आपको पता है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बहन है जो उन्हें 26 साल से राखी बांध रही है। तो आपको बता दें की यह प्रधानमंत्री मोदी की अपनी बहन नहीं है, बल्कि यह उनकी पाकिस्तानी बहन है जिनका नाम है Qamar Mohsin Shaikh

जिस वक्त पीएम मोदी कार्यकर्ता के तौर पर और संघ से जुड़े हुए थे उस वक्त ये रिश्ता शुरु हुआ था। हर साल की तरह इस साल भी उनकी बहन ने पीएम मोदी के लिए विशेष राखी भेजी है। 

आपको बता दें की Qamar Mohsin Shaikh पीएम से पहली बार दिल्ली में मिली थी, तब पीएम मोदी को पता चला कि वे कराची से है और उन्होंने यहां शादी की है। उस वक्त पीएम ने शेख को बहन कहा था। शेख का कोई भाई नहीं है तो वे पीएम मोदी को राखी बांधती है। हालांकि शेख खुद राखी बांधना चाहती है, लेकिन कोरोना की वजह से वह एसा नहीं कर सकती।

शेख ने पीएम मोदी PM Modi के लिए एक कवितानुमा पत्र भी भेजा है, जिसमें उन्होंने कोरोना संकट में मोदी के काम की सराहना की है और लंबी उम्र की कामना भी की है। साथ ही प्रधानमंत्री के लिए प्रख्यात लेखक पद्मश्री गैरेंद्र पटेल की लिखी किताब ‘कमर जहान’ भी भेजी है।