Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

बिना सामान लिए ही अफ्गानिस्तान में देश छोड़ के भाग रहे लोग

स्थिति ऐसी है कि एयरपोर्ट पर वीजा चेक करने के लिए भी कोई नहीं बचा है। यहां डरावनी स्थिति बनी हुई है और काबुल छोड़ने के लिए लोगों में मरामारी मची है। 


अफ्गानिस्तान में तालिबान द्वारा पूरे कब्जा करने पर भयावह स्थिति बनी हुई है। देश छोड़ने के लिए काबुल एयरपोर्ट में लाखो का संख्या में भीड़ जमा हो गई है। ऐसा लग रहा है कि यह एयरपोर्ट न होकर कोई रेलवे स्टेशन या बस अड्डा हो। भीड़ को काबू करने के लिए अमेरिकी सैनिकों को हवाई फायरिंग करनी पड़ रही है।

 

वहीं इन सबके बीच वहां उपस्थित एक स्थानीय कर्मचारी ने भयावह स्थिति की जानकारी दी है। कर्मचारी ने कहा कि बीते रविवार को हर दो मिनट पर फ्लाइट से बड़े लोग और अधिकारी भाग गए हैं । कर्मचारी ने कहा कि आज दो तीन फ्लाइट ने उड़ान भरी जिसमें वीजा अधिकारी, एयरपोर्ट कर्मचारी भी देश छोड़कर चले गए। अभी स्थिति ऐसी है कि एयरपोर्ट पर वीजा चेक करने के लिए भी कोई नहीं बचा है। यहां डरावनी स्थिति बनी हुई है और काबुल छोड़ने के लिए लोगों में मरामारी मची है। कर्मचारी ने कहा कि आलम ये है कि लोग बिना सामान लिए देश छोड़कर भाग रहे हैं। एयरपोर्ट में हर तरफ अफरा तफरी मची हुई है।


 

यूनाइटेड एयरलाइंस और एयर इंडिया ने दिया बयान

यूनाइटेड एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि अफगानिस्तान के आसपास उड़ानें फिर से शुरू होंगी और स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए एफएए और आईएटीए के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगी। वहीं  एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि एयरलाइंस स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है और स्थिति के अनुसार काबुल के लिए भारत से निर्धारित उड़ानें संचालित करने की कोशिश कर रही है।