Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

Instagram Reels : यूजर्स बना सकेंगे 60 सेकेंड का रील्स वीडियो

 

 इससे पहले इंस्टाग्राम ने रील्स की टाइमिंग को 15 सेकेंड से बढ़ाकर 30 सेकेंड किया था। 




 सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम युवाओं में बहुत ही लोकप्रिय है। और बर बार यह एप अपने नए नए फीचर्स को लेकर काफी सुर्खियां बटोरता है । इसी बीच इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए अपने सबसे लोकप्रिय फीचर इंस्टाग्राम रील्स को अपडेट किया है। बता दें कि इंस्टाग्राम रील्स को चीनी मोबाइल ऐप टिक-टॉक को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया था।  इस नए अपडेट की खास बात यह है की इसे अपडेट करने के बाद अब यूजर्स 60 सेकेंड का वीडियो बना सकेंगे। इससे पहले इंस्टाग्राम ने रील्स की टाइमिंग को 15 सेकेंड से बढ़ाकर 30 सेकेंड किया था।

 

16 वर्ष से कम आयु वाले यूजर्स के अकाउंट होंगे प्राइवेट

इंस्टाग्राम ने इंस्टा रील्स की टाइमिंग बढ़ाने के अलावा एक और अपडेट दिया है जिसमें 16 वर्ष से कम आयु वाले यूजर्स के अकाउंट को प्राइवेट करने का फैसला लिया गया है। कंपनी का कहना है कि हमने एक नई तकनीक इजात की है, जो हमें उन अकाउंट को खोजने की अनुमति देगी, जो संभावित रूप से संदिग्ध व्यवहार दिखाया है। यहां संभावित रूप से संदिग्ध व्यवहार से हमारा मतलब है कि उन अकाउंट से है, जिन्हें हाल ही में किसी युवा व्यक्ति द्वारा अवरुद्ध या रिपोर्ट किया गया है।

 

 

Vanish Mode फीचर

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम ने पिछले साल Vanish Mode फीचर लॉन्च किया था। यह फीचर व्हाट्सएप के डिस-एपियरिंग फीचर की तरह काम करता है। Vanish Mode एक्टिव होने के दौरान भेजा गया मैसेज अपने आप डिलीट हो जाता है। यूजर्स Vanish मोड में भेजे गए मैसेज को फॉरवर्ड और उसे कोट करके रिप्लाई नहीं कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को वैनिश मोड में चैट हिस्ट्री भी नहीं मिलेगी। इसके अलावा अगर कोई यूजर वैनिश मोड में किसी मैसेज का स्क्रीनशॉट लेता है, तो उसकी जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से मैसेज भेजने वाले यूजर को मिल जाएगी।