Sahitya Samhita

Sahitya Samhita Journal ISSN 2454-2695

Ticker

6/recent/ticker-posts

पाकिस्तान में चीनी नागरिक की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग

14 जुलाई को पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में एक बस में बम धमाके में 13 लोगों की मौत हो गई थी।  इस बस में चीनी नागरिक सवार थे।



पाकिस्तान और चीन को काफी अच्छे मित्र देश कहा जाता है। दरअसल भारत के ये दोनो दुश्मन देश हमेशा एक साथ खड़े दिखते है। लेकिन हाल ही में पाकिस्तान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल पाकिस्तान  के कराची शहर में बुधवार को एक चीनी नागरिक की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना नौ चीनी श्रमिकों के मारे जाने के दो सप्ताह बाद हुई जब विस्फोटक के द्वारा उनकी बस पर हमला किया गया था।

 

बता दें कि 14 जुलाई को पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में एक बस में बम धमाके में 13 लोगों की मौत हो गई थी।  इस बस में चीनी नागरिक सवार थे। ये बस कुछ चीनी इंजीनियरों को दसू बांध की साइट पर लेकर जा रही थी। इसी दौरान बस में तेज धमाका हुआ, जिसमें 9 चीनी इंजीनियर समेत 13 लोगों की मौके पर मौत हो गई। मरने वालों में दो पाकिस्तानी सैनिक भी शामिल हैं। खबरों के अनुसार, बस में 30 चीनी इंजीनियर सवार थे। इसके अलावा कई लोग जख्मी हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।